Posted by : shanu khan Thursday 29 September 2016

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और सारे स्पेसिफिकेशन

उदयपुर में आयोजित एक लॉन्च इवेंट में सोनी इंडिया ने अपने लेटेस्ट फ्लगैशिप स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्सज़ेड को भारत में लॉन्च कर दिया। सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड की प्री-ऑर्डर बुकिंग 1 अक्टूबरसे अमेज़न डॉट इन पर शुरू होगी। स्मार्टफोन 10 अक्टूबर से मिलेगा।

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेडकी एमआरपी 51,990 रुपये है और यह 49,990 रुपये में मिल जाएगा। स्मार्टफोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को 8,990 रुपये का सोनी एसडब्ल्यूआर30 स्मार्टबैंड मुफ्त मिलेगा।

सोनी के मुताबिक, सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड की सबसे अहम खासियत रियर कैमरा है। इसमें तीन सेंसर दिए गए हैं। सीएमओएस सेंसर फ्रेम में ऑब्जेक्ट के मूवमेंट को ट्रैक और प्रिडिक्ट करेगा, ताकि ब्लर शॉट आने की संभावना कम हो जाए। लेज़र ऑटोफोकस सेंसर ऑब्जेक्ट पर फोकस सही तरह से लॉक करने में मदद करता है, खासकर कम रोशनी वाली परिस्थितियों में। आरजीबीसी-एआर सेंसर का काम सटीक कलर रिप्रोडक्शन देने का है।

इसके साथ 6 एलीमेंट वाला एफ/ 2.0 सोनी जी लेंस और एक 23 मेगापिक्सल का एक्समोर आरएससेंसर दिया गया है। इसके अलावा सोनी का अपना ‘बॉयॉन्ज़ फॉर मोबाइल’ इमेज प्रोसेसरमौजूद है। आपको फोकस और शटर स्पीड का मैनुअल कंट्रोल भी मिलेगा।

सोनी का दावा है कि 13 मेगापिक्सल के वाइड-एंगल फ्रंट कैमरे में एक्समोर आरएस सेंसर है जो आम फ्लैगशिप स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरे की तुलना में 2.6 गुना बड़ा है। उम्मीद के मुताबिक, सोनी के इस फोन को आईपी68 का सर्टिफिकेशन मिला है, यानी यह डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट है। 5.2 इंच के फुल-एचडी डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन दी गई है।

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड के हाइब्रिड डुअल सिम वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया गया है। दोनों ही सिम स्लॉट 4G वीओएलटीई को सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा यह मॉडल 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज से लैस है। स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ आने वाले सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड में 3 जीबी का रैम दिया गया है। इसमें यूएसबी टाइप-सी कनेक्टिविटी है। पावर देने के लिए मौजूद है 2900 एमएएच की बैटरी।

हैंडसेट के साथ आपको सोनी यूसीएच12डब्ल्यू क्विक चार्जर मिलेगा। दावा किया गया है कि 10 मिनट के चार्ज के बाद इसकी बैटरी 5.5 घंटे तक का टॉक टाइम देगी। सोनी का कहना है कि यह फोन इंटेलिजेंट बैटरी चार्ज से लैस है।

ज्ञात हो कि इस लॉन्च इवेंट के लिए हमारे संवाददाता के रहने और जाने-आने का खर्च सोनी द्वारा उठाया गया है।

Leave a Reply

Subscribe to Posts | Subscribe to Comments

- Copyright © Stunning Mobile Phones - Skyblue - Powered by Blogger - Designed by Shanu Khan -